'ताकतवर गठबंधन’ बनाकर हम 2019 का लोकसभा चुनाव जीतेंगे: राहुल गांधी

Samachar Jagat | Saturday, 25 Aug 2018 02:04:13 PM
By making powerful alliance we will win 2019 Lok Sabha elections: Rahul Gandhi

लंदन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि सत्ताधारी बीजेपी से मुकाबले के लिए एक 'ताकतवर गठबंधन’ बनाकर कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करेगी।
हाउस ऑफ कॉर्मस परिसर में 'भारत एवं विश्व’ नाम के एक परिचर्चा कार्यक्रम के दौरान राहुल ने देश की पिछड़ी जातियों और अल्पसंख्यकों को अलग-थलग रखने की राजनीति के जरिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) जैसी ताकतों की कट्टर और नफरत से भरी विचारधारा को भारत पर थोपने की कोशिश के खिलाफ चेताया।

अदालती कार्यवाही के सीधे प्रसारण के लिए याचिका पर कोर्ट में सुनवाई पूरी, बाद में आएगा फैसला 

राहुल ने कहा कि हम 2019 में चुनाव जीतने जा रहे हैं और हम ऐसे भारत में वापसी कर सकते हैं जहां लोगों का सम्मान किया जाता था और पूरे देश को एकजुट रखा जाता था। उन्होंने कहा कि भारत में बांटने वाली ताकतों से मुकाबले के लिए कांग्रेस पार्टी एक ताकतवर गठबंधन बना रहा है।

राहुल ने कहा कि कांग्रेस ''कमजोरों के संरक्षण’’ के लिए समर्पित पार्टी है। उन्होंने कि सत्तासीन ताकतों पर हमला बोलते हुए कहा कि वह विमर्श और अपने विचारों से इत्तेफाक नहीं रखने वालों को दबा रही है। 
ब्रिटेन के सांसदों और स्थानीय नेताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि युवा नेताओं को साथ लाकर और महिला नेताओं को ज्यादा जगह देकर पार्टी खुद को बदलने को लेकर प्रतिबद्ध है।

साल 1984 के सिख विरोधी दंगों में कांग्रेस पार्टी की ''संलिप्तता’’ के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में राहुल ने उस घटना को ''त्रासदी’’ और ''दर्दनाक अनुभव’’ करार दिया, लेकिन इस बात से सहमत नहीं हुए कि कांग्रेस इसमें ''शामिल’’ थी।

मेनका ने एयर इंडिया में यौन उत्पीडऩ मामलों को लेकर समीक्षा बैठक की

उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि किसी के खिलाफ की गई कोई भी हिसा गलत है। भारत में कानूनी प्रक्रियाएं चल रही हैं, लेकिन जहां तक मेरी राय है, उस दौरान हुई किसी भी गलती के लिए सजा मिलनी चाहिए...मैं इसमें 100 फीसदी समर्थन दूंगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.