स्पूफ कॉलिंग के जरिये तीन सूबों के पुलिस अफसरों से गाली..गलौज, दो गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 03:17:22 AM
स्पूफ कॉलिंग के जरिये तीन सूबों के पुलिस अफसरों से गाली..गलौज, दो गिरफ्तार

इंदौर। स्पूफ कॉलिंग अपना मोबाइल नम्बर छिपाकर कॉल करना के विशेष सॉफ्टवेयर की मदद से मध्यप्रदेश समेत तीन राज्यों के पुलिस अधिकारियों को फोन कर उनसे गाली..गलौज के आरोप में पुलिस ने आज दो लोगों को गिरफ्तार किया। 

अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एएसपी विनयप्रकाश पॉल ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों की पहचान मोहित दुबे और अविनाश के रूप में हुई है। दोनों आरोपियों की उम्र 30 साल के आस..पास है। वे मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के नौगांव कस्बे के रहने वाले हैं। 

उन्होंने बताया कि वायदा कारोबार से जुड़े मोहित ने फरवरी से अगस्त के बीच दुबई में रहने के दौरान वहां से स्पूफ कॉलिंग का विशेष सॉफ्टवेयर खरीदा था। नौगांव लौटने के बाद उसने अपने दोस्त अविनाश के साथ इस सॉफ्टवेयर का साजिशन दुरपयोग कर इंदौर के साथ दिल्ली और उत्तरप्रदेश के कुछ पुलिस अधिकारियों को पिछले दिनों फोन किये और अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए उनसे अनर्गल बातें कीं। 

पॉल ने बताया, ‘मोहित और अविनाश ने पुलिस अधिकारियों को ये कॉल अपने मोबाइल फोन से किये। लेकिन यह स्पूफ कॉलिंग के सॉफ्टवेयर का कमाल था कि कॉल के वक्त इन अफसरों के फोन पर नौगांव के अमित गुप्ता का मोबाइल नम्बर प्रदर्शित हुआ।’ 

उन्होंने बताया, ‘दरअसल, एक मकान को लेकर गुप्ता से अविनाश का विवाद चल रहा है और यह मामला फिलहाल अदालत में है। स्पूफ कॉलिंग के जरिये गुप्ता को साजिश के तहत फंसाकर गिरफ्तार कराने की कोशिश की गयी, ताकि उसके जेल जाने के बाद इस मकान को लेकर चल रहे विवाद में अविनाश को अपना पक्ष मजबूत करने का मौका मिल सके।’ पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.