सुरक्षा कारणों से एनआईए की पूछताछ के लिए दिल्ली नहीं जा सकता: मीरवाइज उमर फारूक

Samachar Jagat | Monday, 11 Mar 2019 03:59:07 PM
 can not go to Delhi for questioning for security reasons: Mirwaiz Umar Farooq

श्रीनगर। हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी से उनसे दिल्ली के बजाय यहां पूछताछ करने की मांग की है क्योंकि उनके मन में विद्बेषपूर्ण स्थिति में अपनी सुरक्षा को लेकर डर है। एनआईए कश्मीर में हवाला के मार्फत आतंकवादी गतिविधियों के लिये धन मुहैया कराने से जुड़े एक मामले की जांच कर रही है।

किसान सम्मान निधि के तहत 2.6 करोड़ से अधिक किसानों को अब तक 5,215 करोड़ रुपये का अंतरण

जांच एजेंसी ने पिछले महीने मीरवाइज समेत अलगाववादियों के यहां कई छापे मारे थे और उसने उन्हें पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया गया है। मीरवाइज के वकील एजाज अहमद धर ने एनआईए के छह मार्च के नोटिस का जवाब देते लिखा है, मौजूदा विद्बेषपूर्ण स्थिति में मेरे मुवक्किल की निजी सुरक्षा को खतरा है, ऐसे में मेरे मुवक्किल का दिल्ली जाना विवेकपूर्ण नहीं है।

कन्हैया और अन्य के खिलाफ राजद्रोह मामले में मुकदमा चलाने के लिए नहीं मिली है अनुमति: दिल्ली पुलिस

वकील ने कहा कि यदि एनआईए मीरवाइज से पूछताछ करना चाहती है तो वह श्रीनगर में भी ऐसा कर सकती है और वह उसमें सहयोग करने के लिए तैयार हैं क्योंकि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। धर ने कहा कि उनके मुवक्किल को एनआईए के नोटिस में उल्लिखित प्राथमिकी के विषयवस्तु की जानकारी नहीं है।

उन्होंने नोटिस को गलत धारणा पर आधारित और मीरवाइज की छवि खराब करने के उद्देश्य से जारी किया गया बताया। उन्होंने कहा कि उनके (मुवक्किल के) पद और कद को देखते हुए ऐसा जान पड़ता है कि यह कानून से इतर कारणों का नतीजा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.