राजनीतिक फायदे के लिए सीबीआई का दुरुपयोग:ममता

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jan 2019 11:14:05 AM
CBI misuse of political benefit: Mamata

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर राजनीतिक हित के लिए केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। बनर्जी ने आलोक वर्मा को सीबीआई के निदेशक पद से गुरुवार को हटाये जाने का जिक्र करते हुए कहा,‘‘ सीबीआई का भाजपा द्वारा लगातार दुरुपयोग किया जा रहा है। भाजपा इस एजेंसी के माध्यम से अपना राजनीतिक हित साधने और इसे ‘अपने मालिक की आवाज ’ बनाने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा भाजपा सीबीआई और रिजर्व बैंक को खत्म कर रही है। देश में ‘सुपर इमरजेंसी’ लगी हुई है।’’ मुख्यमंत्री ने केन्द्र पर राज्यों के मामलों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश का संघीय ढाचा खत्म किया जा रहा है। बनर्जी ने राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी)के मुद्दे पर कहा देश की सुरक्षा को लेकर मुझे कोई परेशानी नहीं है, लेकिन आप सही लोगों को बाहर करेंगे तो असली नागरिक बेघर हो जायेंगे। पश्चिम बंगाल में अन्य राज्यों के लोग रहते हैं और कोई भी भारतीय देश के किसी भी राज्य में रह सकता है और काम कर सकता है। 

उन्होंने सवाल किया,‘‘ गुजरात में क्या हुआ? बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को खदेड़ दिया गया। असम में एनआरसी के नाम पर बिहार,उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु के लोगों बाहर कर दिया गया। वहां से 23 लाख बंगाली हिन्दू को भी भगा दिया गया। इससे साबित होता है कि इरादा सही नहीं है। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा,‘‘ हम असम और त्रिपुरा के लोगों के साथ हैं। हम वहां के जरूरतमंदों को मदद करने लिए सदैव तैयार हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.