दिल्ली की तर्ज पर केन्द्र सरकार शहीद सम्मान राशि योजना शुरू करे : आप

Samachar Jagat | Thursday, 06 Dec 2018 09:49:40 AM
Center should launch martyr honors scheme on the lines of Delhi: AAP

नयी दिल्ली।  आप ने बुधवार को दिल्ली सरकार की एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि वाली शहीद सम्मान योजना की तर्ज पर केन्द्र सरकार से शहीद सैन्यकर्मियों के लिये पांच करोड़ रुपये की शहीद सम्मान योजना शुरु करने की मांग की है। 

आप विधायक कमांडो सुरेन्द्र सिंह ने भाजपा पर राष्ट्रवाद का महज दिखावा करने का आरोप लगाते हुये कहा कि केन्द्र सरकार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार से सबक लेकर केन्द्रीय स्तर पर शहीद सैन्यकर्मियों के लिये सम्मान योजना शुरु करनी चाहिये। उन्होंने कहा ‘‘भाजपा की केन्द्र सरकार सैनिकों से केवल झूठे वादे कर उनके साथ सेल्फी के माध्यम से छद्म राष्ट्रवाद का दिखावा करती है। इतना ही नहीं दिल्ली सरकार द्वारा शहीदों के परिजनों को सम्मान राशि देने पर भाजपा उन शहीदों का अपमान करती है।

उन्होंने कहा कि ’’हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने पुलिस और सुरक्षाबल के शहीदों के परिजनों को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी और दूसरी तरफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहीदों के पोस्टरों पर कालिख पोत कर उनका अपमान किया। सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार को शहीदों का अपमान करने के बजाय दिल्ली सरकार से सबक लेकर शहीदों के परिजनों को कम से कम पांच करोड़ रुपए सम्मान राशि देना चाहिये। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.