रैपिड ट्रांजिट परियोजना की लागत में दिल्ली की हिस्सेदारी अदा करे केंद्र सरकार: केजरीवाल

Samachar Jagat | Saturday, 04 Aug 2018 08:20:35 AM
Central government to pay Delhi share in Rapid Transit project cost: Kejriwal

नयी दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अपर्याप्त कोष होने का हवाला देते हुए केंद्र सरकार से दिल्ली, गाजियाबाद और मेरठ के बीच प्रस्तावित रैपिड ट्रांजिट परियोजना की लागत में दिल्ली की हिस्सेदारी का खर्च वहन करने का आग्रह किया है।

इस हफ्ते की शुरुआत में केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप भसह पुरी को लिखे एक पत्र में केजरीवाल ने कहा कि 82.15 किलोमीटर लंबे दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) की लागत 31,902 करोड़ रुपये अनुमानित है। 

इस मुद्दे को लेकर पिछले हफ्ते पुरी से मिलने वाले केजरीवाल ने कहा कि इस कॉरिडोर का 13 किलोमीटर का हिस्सा शहर में पड़ रहा है, इसलिए इसकी कुल लागत में से 1,138 करोड़ रुपये दिल्ली सरकार को देना है।

केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार इस परियोजना को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी देने के लिए तैयार है। हालांकि उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के पास इसका खर्च वहन करने के लिए पर्याप्त धन नहीं है, इसलिए मैं आग्रह करता हूं कि इस परियोजना की लागत में दिल्ली के हिस्से वाला खर्च केंद्र सरकार उठाये। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.