चंद्रयान-2: इसरो ने साझा की नई जानकारी, ऑर्बिटर के बारे में कही ये बात

Samachar Jagat | Friday, 20 Sep 2019 11:14:07 AM
Chandrayaan-2: ISRO shared new information, said this thing about the orbiter

इंटरनेट डेस्क। चंद्रयान-2 प्रोजेक्ट को लेकर इसरो ने नई जानकारी साझा की है। इसरो ने कहा कि चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर सही तरीके से काम कर रहा है और वैज्ञानिक सफलता पूर्वक प्रोजेक्ट को अंजाम दे रहे हैं। वैज्ञानिकों की विशेष टीम लैंडर विक्रम के संपर्क टूटने की वजहों की खोज कर रही है।  इसरो के वैज्ञानिक अब भी अपने चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर से संपर्क साधने में लगे हैं।


loading...

झारखंड कांग्रेस के पूर्व प्रमुख अजय कुमार आप में शामिल

चंद्रयान 2 का लैंडर विक्रम चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने में कामयाब ना रहा हो लेकिन, इसरो अभी भी विक्रम से संपर्क साधने की पूरी कोशिश कर रहा है। इसरो ने बताया था कि चंद्रयान का ऑर्बिटर ठीक से काम कर रहा है। वहीं, नासा के प्रवक्ता ने हाल ही में कहा कि एजेंसी इसरो का समर्थन करने के लिए लैंडर विक्रम की पहले और बाद की तस्वीरें साझा करेगी।

मोदी पर साधा निशाना तो भाजपा नेता ने पूछा- हाउडी थाइलैंड, राहुल गांधी?

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा। ऑर्बिटर द्वारा क्लिक की गई तस्वीरों का विश्लेषण और समीक्षा कर रहा है। सात सितंबर को चांद पर लैंडिंग के महज 2.1 किलोमीटर पहले लैंडर विक्रम से इसरो का संपर्क टूट गया था। बताया जा रहा है कि इसका कारण उसका तेज गति से चांद की सतह पर तिरछा गिरना है। विक्रम लैंडर से संपर्क साधने की संभावना 21 सितंबर तक ही है। इसके बाद चांद के उस क्षेत्र में अंधेरा हो जाएगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.