छत्तीसगढ़ को मिली आईआईटी की सौगात

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 05:14:08 PM
Chhattisgarh gets IIT's award

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

भिलाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नक्सलियों को संदेश देते हुए कहा है कि हर प्रकार की हिंसा और साजिश का एक ही जवाब है विकास। यह बात छत्तीसगढ़ के भिलाई में प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को भारतीय प्रौद्यौगिकी संस्थान सहित 22000 करोड़ की नई विकास योजनाओं का शिलान्यास करते समय कही।

पाकिस्तान के साथ फ्लैग मीटिंग में भारत ने जताया विरोध

उन्होंने कहा है कि नक्सली हिंसा का जवाब हमने विकास से ही दिया है। बड़ी संख्या में नौजवान विकास से जुड़ रहे हैं और देश की मुख्य धारा में आ गए हैं। मैं यह भी मानता हूं कि किसी भी तरह की हिंसा हो, हर प्रकार की साजिश का एक ही जवाब आता है, वह है विकास, विकास, विकास। इसी विकास से विकसित हुआ है विश्वास,  हर प्रकार की हिंसा को खात्मा कर देता है।

मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे का विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता हिरासत में

मोदी ने इस बात पर जोर देते हुए कहा है कि राजग सरकार हो या छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की सरकार हो, हमने विश्वास का माहौल बनाने का हरसंभव प्रयास किया है। इस दौरान प्रधानमंंत्री ने कहा है कि भलाई में आईआईटी कैंपस के निर्माण और राज्य में भारत नेट फेज-2 पर काम शुरू हो गया है। 22,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की योजनाओं का उपहार छत्तीसगढ़ राज्य को दिया है।

जनता 2019 में भी मोदी को ही वोट देगी : फडणवीस

मोदी जी, नौकरशाहों की‘हड़ताल’खत्म कराओ : केजरीवाल

उन्होंने कहा कि पिछली बार बाबा साहेब की जयंती पर आया था तो यहां से भारत नेट फेज 1 का आगाज किया था। अब यहां से भारत नेट फेज 2 की शुरुआत की है। अभी तक 4 हजार पंचायतें इंटरनेट से जुड़ चुकी हैं। बाकी 6 हजार पंचायतों में अगले साल तक इंटनेट पहुंचाया जाएगा। इस अवसर पर मोदी ने कहा है कि स्टील प्लांट लगने से छत्तीसगढ़ में और विकास होगा। 


 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.