पुड्डुचेरी के मुक्ति दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने तिरंगा फहराया

Samachar Jagat | Thursday, 01 Nov 2018 01:53:15 PM
Chief Minister hoisted tricolor on Puducherry liberation day

पुड्डुचेरी। केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी के मुक्ति दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री पी नारायणसामी ने गुरुवार को यहां तिरंगा फहराया और सुरक्षाबलों के सलामी गारद का निरीक्षण किया। राज्य सरकार के मंत्री नमशिवम और शाहजहां, सभापति वी वैद्यलिगम और राज्य प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी इस समारोह में शामिल हुए। उल्लेखनीय है कि पु्ड्डुचेरी ने नवंबर 1954 को फ्रेंच उपनिवेशवाद से मुक्ति पाई थी।

दिल्ली की वायु गुणवत्ता गंभीर रूप से खराब की श्रेणी में पहुंचने के करीब: अधिकारी

लेकिन 1963 में फ्रांस की संसद से हस्तांतरण संधि को अनुमोदित किए जाने के बाद ही पुड्डुचेरी के भारत में विलय और बतौर केंद्र शासित प्रदेश शामिल किए जाने को मंजूरी मिली थी। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया था लेकिन मूसलाधार बारिश की वजह से उन्हें जल्द ही खत्म करना पड़ा। पुड्डुचेरी में आज सार्वजनिक अवकाश है।

स्टैचू आॅफ यूनिटी: दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति 33 महीने के रिकॉर्ड समय में तैयार हुई

लोक-कल्याण मंत्री कंडास्वामी ने केंद्र शासित प्रदेश के माहे इलाके में तिरंगा फहराया जबकि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मल्लादी कृष्ण राव ने इस अवसर पर यानम इलाके में तिरंगा फहराया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के अंत में एटीएम लूटपाट मामले में अपराधियों को पकड़ने वाले सीबी-सीआईडी पुलिस के 17 जवानों को एक-एक प्रमाणपत्र और 25 हजार रुपए बतौर इनाम स्वरूप दिए।

Bigg Boss 12: क्या विकास और शिल्पा की वजह से घर में आमने सामने हुए श्री संत और करणवीर? पढ़े पूरी खबर

राखी सावंत ने तनुश्री दत्ता पर किया मानहानि का मुकदमा, मुआवजे के तौर पर मांगी इतनी रकम



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.