चौहान ने अमेरिकी निवेशकों को मध्यप्रदेश में निवेश के लिए किया आमंत्रित

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Aug 2016 12:11:47 PM
Chouhan invited US investors to invest in Madhya Pradesh

न्यूयॉर्क। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमेरिकी निवेशकों को मध्यप्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए उनके स्वागत में लाल कालीन बिछा दिया। उन्होंने उद्यमियों से राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश कर राजस्व और रोजगार के अवसर बढ़ाने में मदद करने को कहा है।

अमेरिका की पांच दिन की यात्रा पर यहां पहुंचे चौहान ने कल यहां प्रमुख व्यवसायियों, कार्यकारियों और विश्लेषकों को संबोधित करते हुए भारत और अमेरिका के बीच व्यापक द्विपक्षीय आर्थिक संभावनाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश निवेश के लिये सबसे उपयुक्त स्थल है।

वहां निवेश का बेहतर माहौल होने के साथ-साथ निवेशक अनुकूल नीतियां हैं और लाल फीताशाही नहीं है। चौहान ने कहा कि भारत और अमेरिका काफी घनिष्ठ मित्र हैं, राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच गहरी दोस्ती है। दोनों देश दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्र हैं।

मध्य प्रदेश सरकार के सहयोग से भारतीय उद्योग परिसंघ सीआईआई और अमेरिका-भारत व्यावसायिक परिषद द्वारा आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा कि अमेरिका के विकास और समृद्धि में भारतीय मूल के लोगों का उल्लेखनीय योगदान है और प्रवासी भारतीय लोग यहां अमेरिका और भारत के बीच संबंधों को मजबूत बनाने में काफी योगदान कर रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.