श्रीनगर में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 10:41:50 PM
श्रीनगर में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प

श्रीनगर। कश्मीर घाटी के शहर ए खास और पुराने इलाके में आज दोपहर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच भारी झड़प शुरू हो गई।

अलगाववादियों की ओर से आज शाम चार बजे से कल सुबह सात बजे तक हड़ताल में ढील की मियाद शुरू होने के कुछ देर पहले ही हजारों की संख्या में प्रदर्शकारी खासकर युवा नौहट्टा में जामिया मस्जिद के आस-पास सडक़ों पर उतर आये। प्रदर्शनकारियों ने नारे लगाने के साथ मस्जिद के बाहर तैनात सुरक्षाबलों और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया।

सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया जिनका उन पर कोई असर नहीं हुआ। प्रदर्शनकारियों के लगातार प्रदर्शन करने से यातायात व्यवस्था भी बुरी तरह प्रभावित हुई।

प्रदर्शनकारी बाद में संकरी गलियों में इक_ा होकर पथराव करने लगे जिन्हें रोकने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले दागे। यातायात को चतिपदशाही और रैनावाड़ी की ओर परिवर्तित कर दिया गया है। पथराव की घटना में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये।

जामिया मस्जिद में आज और नवाकदाल एवं ईदगाह में कल शाम पथराव और विरोध प्रदर्शन की घटना ऐसे समय हुयी है जब भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं ने यह दावा किया था कि 500 और 1000 रुपये के नोट को अमान्य किये जाने के बाद पथराव की घटना में कमी आयी है। उनका आरोप है कि प्रदर्शनकारियों को पथराव के एवज में काला धन दिया जाता है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.