कॉरपोरेट ट्रेन तेजस को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम योगी

Samachar Jagat | Friday, 04 Oct 2019 10:25:36 AM
CM Yogi will give green signal to corporate train Tejas

इंटरनेट डेस्क। देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस को आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ में हरी झंडी दिखाएंगे. तेजस एक्सप्रेस निजी कंपनी के जरिए संचालित पहली ट्रेन है। रेल यात्रियों को आकर्षित करने के लिए बीमा के साथ-साथ ट्रेन देर होने पर मुआवजा देने का प्रावधान किया गया है। अगर 1 घंटे की देरी होती है तो यात्री को 100 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।


loading...

http://www.newscrab.com/article/entertainment/the-key-to-instant-entertainment-and-freedom-of-expression-10548

2 घंटे से ज्यादा की देरी होती है तो प्रत्येक यात्री को 250 रुपये दिए जाएंगे। तेजस एक्सप्रेस लखनऊ से दिल्ली के बीच चलेगी। ट्रेन में विमान की तरह व्यक्तिगत एलसीडी एंटरटेनमेंट-कम-इंफोर्मेशन स्क्रीन, ऑन बोर्ड वाई-फाई सेवा, आरामदायक सीटें, मोबाइल चार्जिंग, व्यक्तिगत रीडिंग लाइट्स, मोड्यूलर बायो-टॉयलेट और सेंसर टेप फिटिंग की सुविधाएं होंगी। लखनऊ-दिल्ली मार्ग पर फिलहाल स्वर्ण शताब्दी समेत 53 ट्रेनें संचालित हैं।

http://www.newscrab.com/article/entertainment/the-key-to-instant-entertainment-and-freedom-of-expression-10548

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हालांकि राजधानी की सेवा नहीं है। लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस के बाद जल्द ही अहमदाबाद से मुंबई के लिए चलने वाली तेजस एक्सप्रेस शुरू की जा सकती है। तेजस एक्सप्रेस में कुल 758 यात्री सफर कर सकेंगे। इस ट्रेन में एक एक्जिक्यूटिव क्लास वातानुकूलित चेयर कार होंगी, जिसमें 56 सीटें होंगी और 9 वातानुकूलित चेयर कार होंगी जिनमें प्रत्येक में 78 सीटें होंगी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.