पुखरायां ट्रेन हादसाः कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी ने हादसे की जांच का काम शुरू किया

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 06:44:12 PM
 commissioner of railway safety starts investigation pukhrayan train accident

पुखरायां/कानपुर देहात। इंदौर पटना एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना की जांच का काम आज से नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले ईस्टर्न सर्किल के कमिश्नर आफ रेलवे सेफ्टी पीके आचार्य ने शुरू कर दिया। उन्होंने दुर्घटनास्थल पर पहुंच कर टूटे हुये रेलवे ट्रैक को देखा और ट्रेन की क्षतिग्रस्त बोगियों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने रेलवे ट्रैक और बोगियों की वीडियो फोटोग्राफी भी करवाई। 

एनसीआर रेलवे के डिप्टी जनरल मैनेजर अमित मिश्रा ने आज शाम पीटीआई को बताया कि कमिश्नर आफ रेलवे सेफ्टी पी के आचार्य आज पुखरायां दुर्घटना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने टूटे हुये रेल ट्रैक का निरीक्षण किया तथा उन्होंने क्षतिग्रस्त हो गयी बोगियों के पास नजदीक से जाकर जांच की। 

उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम की वीडियोफोटोग्राफी भी करवाई और हर चीज का निरीक्षण भी किया तथा वहां काम कर रहे इंजीनियरों और टेक्निकल स्टाफ से भी पूछताछ की। 

उन्होंने कहा कि आचार्य कल 22 नवंबर और 23 नवंबर को सुबह साढ़े नौ बजे से कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर सुबह से शाम तक बैठेंगे और इस दुर्घटना से संबंधित कोई भी व्यक्ति कोई भी जानकारी उन्हें देना चाहता है तो वह दे सकता है। इसमें ट्रेन में बैठे यात्री या ऐसे आम लोग जिन्हें दुर्घटना के बारे में कुछ भी जानकारी हो वह अपना बयान दे सकते हैं, जिसके आधार पर वह अपनी जांच रिपोर्ट तैयार करेंगे।
-भाषा 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.