महिलाओं के सशक्तिकरण और बच्चों के कल्याण के लिए काम करने को प्रतिबद्ध: स्मृति ईरानी

Samachar Jagat | Saturday, 01 Jun 2019 09:47:07 AM
Committed to work for empowerment of women and welfare of children: Smriti Irani

नयी दिल्ली। नव नियुक्त महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा कि वह महिलाओं के सशक्तिकरण और बच्चों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए ‘सभी उचित कदम उठाने को प्रतिबद्ध’ हैं। उन्होंने अपनी सहयोगी और महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री देबाश्री चौधरी को भी अपनी शुभकामनाएं भेजी। चौधरी पश्चिम बंगाल के रायगंज से सांसद हैं। 

सूत्रों ने बताया कि महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में स्मृति के स्वागत की तैयारियां शुरू हो चुकी है। सोमवार से उनके पदभार संभालने की संभावना है। बच्चों में कुपोषण और उनकी शारीरिक वृद्धि बाधित होने से लेकर कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीडऩ को रोकने के नये लिए नियम बनाने जैसी कई चुनौतियां हैं, जिनसे महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को निपटना पड़ेगा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट की सबसे युवा चेहरा ईरानी (43)को शुक्रवार को महिला एवं बाल विकास मंत्री बनाया गया। साथ ही, मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में उनके पास रहे वस्त्र मंत्रालय का प्रभार भी बरकरार रखा गया है। उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट पर कंाग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को शिकस्त दी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.