दलितों और पिछड़ों के लिए आरक्षण का पूर्ण समर्थन करते हैं: आरएसएस

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Aug 2019 11:09:12 AM
Completely support reservation for Dalits and backward: RSS

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण पर दिए गए बयान के बाद उपजे विवाद के बीच संघ परिवार ने आरक्षण को लेकर अपना रुख स्पष्ट करते हुए सोमवार को कहा कि संघ पूरी ढ़ता के साथ अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए आरक्षण का पूर्ण रूप से समर्थन करता है। 


आरएसएस के प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने यहां एक वक्तव्य जारी कर यह बात कही।  कुमार ने अपने वक्तव्य में कहा, ‘‘ सरसंघचालक  मोहन भागवत जी के दिल्ली में एक कार्यक्रम में दिए गए भाषण के एक भाग पर अनावश्यक विवाद खड़ा करने का प्रयास किया जा रहा है।

 समाज में सदभावना पूर्वक परस्पर बातचीत के आधार पर सब प्रश्नों के समाधान का महत्व बताते हुए उन्होंने आरक्षण जैसे संवेदनशील विषय पर विचार करने का आह्वान किया। जहां तक संघ का आरक्षण के विषय पर मत है, वह अनेक बार स्पष्ट किया जा चुका है कि अनुसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) एवं आर्थिक आधार पर पिछड़ों के आरक्षण का पूर्ण समर्थन करता है। -{एजेन्सी}



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.