नर्मदा से हो रहे अवैध खनन को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से मांगा मुलाकात का समय

Samachar Jagat | Friday, 28 Apr 2017 06:21:44 AM
Congress asks PM to hold illegal mining from Narmada

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखकर उनके अगले महीने होने वाले राज्य दौरे के दौरान मुलाकात का समय मांगा है, ताकि उन्हें नर्मदा नदी में कथित तौर पर भारी मात्रा में हो रहे अवैध रेत खनन के बारे में बताया जा सके। मोदी 15 मई को मध्यप्रदेश के अमरकंटक में ‘नमामि देवी नर्मदे - सेवा यात्रा’ के समापन समारोह में भाग लेने आ रहे हैं। 

यादव ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मैंने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री मोदी से उनके अमरकंटक दौरे के दौरान मुलाकात का समय मांगा है। इस मुलाकात में मेरे साथ कांग्रेस का 15 सदस्यीय एक प्रतिनिधि मंडल होगा, जो प्रदेश की जीवनदायिनी नदी नर्मदा में भारी तादात में हो रही अवैध रेत खनन का मुद्दा उठाएंगे और मोदी जी से खनन को बंद करवाने की मांग करेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि नर्मदा से अवैध रेत खनन पूरी तरह से जल्द से जल्द बंद हो जाए। इसलिए हम इसमें प्रधानमंत्री का हस्तक्षेप चाहते हैं।’’ नर्मदा के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए ‘नमामि देवी नर्मदे - सेवा यात्रा’ 11 दिसंबर को अमरकंटक से शुरू हुई और 15 मई को अमरकंटक में ही इसका समापन होगा। यह यात्रा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुरू करवाई है और जनता के सभी वर्गों के सहयोग से इसे चलाया जा रहा है।

यादव ने कहा कि मैंने गत तीन फरवरी को प्रधानमंत्री जी को लिखे दस्तावेजी पत्र में उनसे आग्रह किया था कि वे इस समापन समारोह में कृपापूर्वक न पधारें, क्योंकि मुख्यमंत्री चौहान के संरक्षण में पिले 11 वर्षों से इस पवित्र नदी से रेत का अवैध खनन हुआ है और अब वह नर्मदा सेवा यात्रा निकाल रहे हैं।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.