बढ़ती महंगाई का विरोध, आज कांग्रेस का भारत बंद, राजघाट पर जुटेंगे ये कांग्रेसी नेता 

Samachar Jagat | Monday, 10 Sep 2018 09:16:48 AM
congress bharat bandh today

नई दिल्‍ली। पेट्रोल और डीजल के दामों पर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है। कांग्रेेेस के मुताबिक उसे 21 विपक्षी पार्टियों का भी समर्थन मिला है। यह विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर देश में पेट्रोल-डीजल और गैस के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में प्रदर्शन करेंगी।

दिल्‍ली स्थित राजघाट पर कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी सहित अन्‍य विपक्षी पार्टियों के प्रमुख नेता विरोध-प्रदर्शन करेंगे। राजघाट पर यह प्रदर्शन सुबह 9 बजे शुरू होगा। भारत बंद को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वह शांतिपूर्वक प्रदर्शन करें और किसी तरह के हिंसक प्रदर्शन में शामिल न हों।

टीएमसी रहेगी दूर
कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि इस प्रदर्शन में 21 विपक्षी पार्टियां समर्थन कर रही हैं। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि उनकी पार्टी बंद का समर्थन करती है, लेकिन सीएम ममता बनर्जी राज्य में बंद की इजाजत नहीं दे सकतीं। एनसीपी प्रमुख शरद पवार, द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन और वामपंथी नेताओं ने कांग्रेस की ओर से बुलाए गए ‘भारत बंद’ का खुला समर्थन किया है।

मनसे देगी समर्थन
आप की तरफ से भी कहा गया है कि वे बंद में शामिल नहीं होगी। शिवसेना ने भी बंद का समर्थन नहीं किया है, हालांकि मनसे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) ने बंद का समर्थन किया है। बीजू जनता दल (बीजेडी) ने भी बंद का समर्थन नहीं करने का निर्णय किया है।

यूपी में संभावित गठबंधन के साथी सपा और बसपा ने भी खुलकर बंद का समर्थन नहीं किया है। हालांकि, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी ने पूरे प्रदेश में हर जनपद के तहसील मुख्यालय में सोमवार को धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया है।

कांग्रेस ने साधा निशाना
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने गत 52 माह में देश के लोगों से 11 लाख करोड़ रुपए ‘‘लूटे’’ हैं और भाजपा सरकार चलाने की बजाय ‘‘मुनाफाखोर कंपनी’’ चला रही हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह गैस, डीजल और पेट्रोल की कीमतें हर रोज बढ़ रही हैं, उससे किसानों को काफी नुकसान हुआ है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.