कांग्रेस ने गरीबों को वोट बैंक समझा : भाजपा

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jan 2019 09:03:01 AM
Congress considers poor to vote bank: BJP

नई​ दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार की गरीबों को स्वाभिमान केे साथ खड़ा करने वाली नीतियों की तारीफ करते हुए कांग्रेस की शुक्रवार को आलोचना की कि उसने देश में 55 साल के शासन के दौरान हमेशा गरीबों के लिए टुकड़े फेंके लेकिन उनकी गरीबी दूर करने के लिए सही प्रयास नहीं किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में यहां रामलीला मैदान में भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में गरीब कल्याण प्रस्ताव पारित किया गया। 

हाईकोर्ट ने गंगा, यमुना में बढ़ रहे प्रदूषण के मामले में केन्द्र, राज्य सरकारों से मांगा जवाब

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गरीब कल्याण का प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण के लिए संविधान संशोधन विधेयक पारित किए जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि आजादी के बाद से गरीबी की अधूरी परिभाषा को इस विधेयक को पारित कराके पूरा कर दिया। सरकार ने अनुसूचित जाति, जनजाति एवं अन्य पिछड़े वर्ग के आरक्षण को छेड़े बिना ब्राह्मण, ठाकुर, कापू, वैश्य, पटेल, मराठा आदि जातियों को गरीबों के आंसू पोंछने का काम किया है, इसके लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी कोटि-कोटि अभिनंदन के पात्र हैं।

उन्होंने गरीबों के कल्याण के लिए मोदी सरकार के समस्त कार्यक्रमों का सार प्रस्तुत करते हुए कहा कि आज के समय में आम आदमी पढ़ाई, दवाई ,इलाज आदि समस्याओं से जूझते हुए जीवन बिता देता है। अगर सरकार उसके इस बोझ को कम कर दे तो आदमी नेता को दुआएं देता है। मोदी को भी देश का गरीब आदमी दुआएं दे रहा है। 

2019 का चुनाव विचारधारा की लड़ाई, विपक्ष केवल सत्ता के लिए साथ आ रहे हैं: शाह

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बाद में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस के जमाने में भी गरीबों के लिए कुछ ना कुछ योजनाएं लायीं गयीं लेकिन वे योजनाएं सांकेतिक होती थीं और टुकड़ों-टुकड़ों में होती थीं। जबकि भाजपा का ­दृष्टिकोण अलग है। मोदी की सरकार ने गरीबों के सशक्तीकरण के लिए काम किया है। कांग्रेस गरीबों को वोटबैंक की रूप में देखती रही है और चुनाव के पहले थोड़ी- सी कुछ सहूलियत देकर वोट लेती रही है। लेकिन भाजपा की मान्यता है कि गरीब का विकास किए बिना देश का संतुलित विकास नहीं हो सकता है। -एजेंसी

दुबई में राहुल का मोदी पर कटाक्ष, बोले- मन की बात नहीं करूंगा, आपकी सुनूंगा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.