कांग्रेस ने घोषित की अपने उम्मीदवारों की सूची

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 07:04:26 AM
Congress declared its list of candidates

नई दिल्ली। कांग्रेस ने 23 मार्च को होने वाले द्विवार्षिक राज्यसभा चुनाव के लिए बिहार से अखिलेश प्रसाद सिंह और छत्तीसगढ़ से लेखराम साहू को आज अपना उम्मीदवार घोषित किया। पार्टी की केन्द्रीय चुनाव परिषद के प्रभारी आस्कर फर्नांडिज ने आज एक बयान में यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिंह और साहू की उम्मीदवारी को अनुमति दी है। कांग्रेस ने गुजरात से नरेन्द्र भाई राठवा एवं डा. अमी याज्ञनिक, झारखंड से धीरज प्रसाद साहू, कर्नाटक से एल हनुमनथैया, सैयद नसीर हुसैन एवं जी सी चन्द्रशेखर, मध्य प्रदेश से राजाराम पटेल, महाराष्ट्र से कुमार केतकर, तेलंगाना से पोरिका बलराम नाइक एवं पश्चिम बंगाल से अभिषेक मनु सिंघवी को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। राज्यसभा की इन सीटों पर चुनाव के लिए आज नामांकन भरने की अंतिम तिथि है। चुनाव 23 मार्च को होंगे। 

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिएकल अपने दस उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी थी। तृणमूल कांग्रेस पहले ही सिंघवी की उम्मीदवारी का समर्थन करने की घोषणा कर चुकी है। सिंघवी कुछ बड़े मामलों में पार्टी की ओर से पैरवी कर रहे हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.