लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को गुजरात में हुआ बड़ा फायदा, हार्दिक पटेल ने थामा दामन

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Mar 2019 02:54:11 PM
Congress has big advantage in Gujarat before Lok Sabha elections; Hardik

नई दिल्ली। गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज कांग्रेस में शामिल हो रहे है। हार्दिक पटेल का कांग्रेस में शामिल होना कांग्रेस के लिए एक बडा कदम माना जा रहा है। क्योंकि लोकसभा चुनाव से पहले यह बडा कदम है। क्योंकि गुजरात विधानसभा चुनावों के बाद से ही  हार्दिक पटेल भाजपा के लिए चिंता का विषय बने हुए है। हार्दिक पटेल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजदूगी में कांग्रेस पार्टी का दामन थामेंगे। 

वहीं आपको बता दें ​कि हार्दिक पटेल गुजरात के जामनगर से लोकसभा का चुनाव लड सकते है। हालांकि यह लोकसभा सीट साल 2014 में भाजपा के खाते में गई थी। इस पर भाजपा की पूनमबेन ने चुनाव जीता था। तो वहीं बीजेपी सांसद पूनमबेन पाटीदार समाज से नहीं है। हार्दिक पटेल इस बात का फायदा इस लोकसभा चुनाव में उठाना चाहते है। 


गौरतलब है कि जामनगर लोकसभा सीट के अंतगर्त सात विधानसभा सीटें है। जिनमें से चार पर कांग्रेस का कब्जा है। लेकिन साल 2014 में मोदी लहर का फायदा गुजरात में भाजपा को मिला। यहां की 26 लोकसभा सीटों पर भाजपा ने क्लीन स्वीप किया था। लेकिन इस पर परिस्थिति अलग है। क्योंकि गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने शानदार टक्कर दी थी। 

तो वहीं गुजरात के कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर को लेकर पहले ये खबरें आ रही थी कि वे भाजपा में शामिल हो सकते है। लेकिन इस पर अल्पेश ठाकोर ने सभी अटकालों को खारिज कर दिया है। अल्पेश ने कहा कि वे कांग्रेस में ही बने रहेंगे और अपनी आवाज कांग्रेस से ही उठाएंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.