अयोध्या मामले पर जल्द फैसले के पक्ष में कांग्रेस

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 07:34:05 PM
Congress in favor of Ayodhya verdict soon

अहमदाबाद। अयोध्या मामले की सुनवाई अगले आम चुनाव के बाद कराने के सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल की दलील पर उठे विवाद के बीच कांग्रेस ने आज कहा कि वह चाहती है कि इस मामले में न्यायालय का फैसला जल्द से जल्द आये। 

मोदी सरकार ने लोकपाल कानून को कारगर बनायाः जितेन्द्र सिंह

कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सूरजेवाला ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई चल रही है और उनकी पार्टी इस पर जल्द से जल्द फैसले के पक्ष में है। आपसी बातचीत से इसके समाधान के प्रयास विफल हो गये हैं और अब फैसला न्यायालय को ही करना है। 

शिवसेना ने 2018 से पहले राममंदिर बनवाने का संकल्प जताया

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 42 महीने के अपने शासनकाल में अयोध्या मामले की जल्द सुनवाई को लेकर कोई कदम नहीं उठाया। सरकार की जवाबदेही बनती है कि वह इसकी जल्द सुनवाई सुनिश्चित करे। उसे काफी पहले इस मामले में त्वरित सुनवाई के लिए पहल करनी चाहिए थी।

 

सिब्बल के न्यायालय से इस मामले की सुनवाई में देर करने के अनुरोध के बारे में पूछे जाने पर सूरजेवाला ने कहा कि न्यायालय व्यक्ति विशेष के कहने से प्रभावित नहीं होता। वकील अपने मुवक्किल की तरफ से दलीलें देते रहते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जुड़े वकील विभिन्न मामलों में अदालतों में क्या-क्या बातें कहते रहे हैं इसकी लंबी फेहरिस्त बनाई जा सकती है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.