कांग्रेस ने सरदार पटेल ही नहीं, बाबा साहब अंबेडकर से भी किया अन्याय: मोदी

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 01:25:41 PM
Congress not only Sardar Patel but also to Baba Saheb Ambedkar injustice

धंधुका (गुजरात)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को आरोप लगाया कि केवल एक ही परिवार की चिंता करने वाली कांग्रेस ने सरदार वल्लभभाई पटेल की तरह संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर से भी अन्याय किया था।

मजबूत राष्ट्र के लिए कमजोर लोगों के पास होनी चाहिए सत्ता की चाबी: मायावती

स्वर्गीय अंबेडकर के 62 वें महापरिनिर्वाण दिवस (पुण्यतिथि) पर बुधवार को यहां एक चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल सरदार पटेल से ही अन्याय नहीं किया इसने बाबा साहब आंबेडकर जैसे भारत माता के महान पुत्र के साथ भी ऐसा किया। इसे देश के किसी कोने में कोई शक्तिशाली दिखा नहीं कि इसने गिरा दिया। एक परिवार के हित के लिए लगातार षडयंत्र चलता रहा।

योगी सरकार ने जताई तीन तलाक सम्बन्धी विधेयक के मसौदे पर सहमति

मोदी ने कहा कि बाबा साहब ने सामाजिक तानेबाने को मजबूत बनाने वाला अछ्वुत संविधान देश को दिया था पर संविधान सभा के चुनाव के दौरान जब कांग्रेस में पंडित नेहरू का बोलबाला था, विदेश से पढ़ कर आए विद्वान अंबेडकर को चुने जाने के लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मदद लेने के लिए बंगाल जाना पड़ा था। कांग्रेस का देश में जब तक झंडा फहराता रहा कभी आंबेडकर को याद नहीं किया गया। उन्हें भारतरत्न देने में भी आनाकानी की जाती रही थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.