'झूठ, जहर और घृणा’ से भरा हुआ था मोदी का लोकसभा चुनाव प्रचार : राहुल गांधी

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2019 04:00:43 PM
Congress President Rahul Gandhi latest news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वायनाड (केरल)। अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड की यात्रा के दूसरे दिन भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला जारी रखा और कहा कि लोकसभा चुनाव का उनका प्रचार अभियान झूठ, जहर और घृणा से भरा हुआ था जबकि कांग्रेस सच्चाई, प्यार और लगाव के साथ खड़ी थी।

वायनाड लोकसभा सीट जीतने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र आए गांधी शनिवार को रोड-शो के बाद कालपेटा , कमबलकाडु और पनामरम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। रोड शो के रास्ते में बड़ी संख्या में कांग्रेस नीत यूडीएफ के कार्यकर्ता और महिलाएं मौजूद थीं।

गांधी के विशेष वाहन पर उनके साथ कांग्रेस महासचिव कर्नाटक प्रभारी के. सी. वेणुगोपाल, केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला, केरल कांग्रेस प्रमुख मुल्लापल्ली रामचन्द्रन मौजूद थे। गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी ''हथियार की तरह घृणा, गुस्सा और झूठ का इस्तेमाल करते हैं।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री द्बारा दर्शायी जाने वाली सबसे बुरी भावनाओं के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी। गांधी ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर हम जहर से लड़ रहे हैं। मोदी का प्रचार झूठ, जहर, घृणा और देश के लोगों के विभाजन से भरा हुआ था। उन्होंने चुनाव में झूठ का इस्तेमाल किया.... कांग्रेस सच्चाई, प्यार और लगाव के साथ खड़ी रही।

गांधी ने वायनाड में शुक्रवार और शनिवार को रोड-शो किया। इस दौरान सड़कों पर भारी भीड़ रही और लोगों ने अपने नव-निर्वाचित सांसद का स्वागत किया। कमबलकाडु में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वायनाड में कुछ चुनौतियां हैं जिनसे साथ काम करके पार पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मेरा काम पूरे वायनाड का प्रतिनिधित्व करना है। चुनाव में सभी दलों के लोगों ने मेरा साथ दिया।

वायनाड में बड़ी चुनौतियां और मुद्दे हैं। हम साथ काम करेंगे और सारी समस्याओं का समाधान करेंगे। गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से 4.31 लाख मतों से जीत दर्ज की थी। हालांकि वह गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले अमेठी लोकसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए थे।

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस ने 52 सीटें जीती हैं। पंजाब और तमिलनाडु के बाद केरल तीसरा राज्य है जहां पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए सहयोगियों के साथ मिलकर 20 में से 19 सीटें जीती। कांग्रेस अध्यक्ष अपने लोकसभा क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.