कर्नाटक पर कांग्रेस का हंगामा, राज्यसभा स्थगित

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2019 12:47:02 PM
Congress ruckus on Karnataka, Rajya Sabha adjourned

नई दिल्ली। कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस सदस्यों ने आज लगातार दूसरे दिन राज्यसभा में हंगामा किया जिससे सदन की कार्यवाही पहले बारह बजे और फिर दो बजे तक स्थगित करनी पड़ी। सभापति एम वेंकैया नायडू ने सुबह के स्थगन के बाद जैसे ही प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू की सदन में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने व्यवस्था का प्रश्न उठाना चाहा।

Rawat Public School

नायडू ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी जिससे कांग्रेस के सदस्य अपनी जगहों पर खड़े हो गए और जोर-जोर से कुछ कहने लगे। सभापति ने कहा कि यह कोई तरीका नहीं है। प्रश्नकाल की कार्यवाही बहुत महत्वपूर्ण होती है और इस पर बहुत पैसा खर्च होता है। समूचा देश हम लोगों को देख रहा है। कांग्रेस के सदस्यों पर इसका कोई असर नहीं हुआ।

इसे देखते हुए नायडू ने सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी। इससे पहले सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर कांग्रेस सदस्यों ने कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम के संबंध में नियम 267 के तहत दिए गए उनके नोटिसों को खारिज करने के विरोध में शोर शराबा किया था।

कांग्रेस और भाजपा के सदस्यों के बीच तीखी नोकझोक भी हुई जिसके चलते शून्यकाल की कार्यवाही में बाधा आई। शोर शराबे के कारण सभापति ने सदन की कार्यवाही बारह बजे तक स्थगित कर दी थी। कर्नाटक के मुद्दे पर कांग्रेस के हंगामे के चलते राज्यसभा में मंगलवार को भी कोई कामकाज नहीं हो सका था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.