लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सत्ता में आए तो खत्म करेंगे तीन तलाक कानून

Samachar Jagat | Thursday, 07 Feb 2019 03:52:49 PM
Congress's big announcement before Lok Sabha elections, if it comes to power, will end three divorce laws

नई दिल्ली। देश में इस साल लोकसभा चुनाव होने है। इन लोकसभा चुनावों के लिए सभी राजनीतिक दलोें ने तैयारियां शुरू कर दी है। तो वहीं कांग्रेस ने भी इन चुनावों के लिए अपनी ​तैयारियां शुरू कर दी। लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस ने एक और बड़ा ऐलान किया है। कांग्रेस ने ऐलान किया है कि यदि वह सत्ता में आई तो तीन तलाक कानून को खत्म करेगी। यह ऐलान दिल्ली में पार्टी के अल्पसंख्यक अधिवेशन के दौरान पार्टी सिलचर से सांसद और ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देब ने राहुल गांधी की मौजूदगी में ऐलान किया है। गुरूवार को पार्टी ने अल्पसंख्यकों के बीच आधार मजबूत करने के इरादे से राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन रखा था। इस अधिवेशन में मुख्य अतिथि पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी थे। 
 
अल्पसंख्यक अधिवेशन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमले किए। तो वहीं राहुल ने कहा कि पीएम मोदी का चेहरा ध्यान से देखें तो आपको घबराहट दिखेगी। राहुल ने कहा कि मोदी जी समझ चुके हैं कि देश के लोगों को तोड़कर पीएम नहीं बना जा सकता है। 

 

Congress President Rahul Gandhi at AICC minority department national convention: Hindustan ka pradhanmantri sirf jodne ki baat kar sakta hai, todne ki nahi, todne ki kari toh usko hata diya jayega. 2019 mein Narendra Modi, BJP,aur RSS ko Congress harane ja rahi hai pic.twitter.com/hfvP7z0fgL

— ANI (@ANI) February 7, 2019

अधिवेशन में कांग्रेस अध्यक्ष ने क​हा कि भाजपा वाले कहते थे कि मोदी 15 साल पीएम रहेंगे, लेकिन कांग्रेस ने उनके इस दावे ​की धज्जियां उड़ा दी है। पहले भाजपा के लोग कहते थे अच्छे दिन आएंगे, लेकिन अब देश के लोग कहते है चौकिदार चोर है। 

 


अधिवेशन को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि ये देश किसी एक धर्म का नहीं है। यह देश हिंदुस्तान के हर व्यक्ति का है। लडाई दो विचारधारा के बीच की है। देश में अल्पसंख्यकों ने भी देश को बनाने का काम किया है। एक विचारधारा कहती है कि देश सोने की ​चिड़िया है। जिसका आशय है कि देश एक प्रॉडक्ट है। हमारी विचाराधारा कहती है कि देश एक नदी है, जिसमें सभी को जगह मिलनी चाहिए। 


आरएसएस पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि आरएसएस के लोग चाहते है कि सरकार नागपुर से चले। मोदी देश को आगे से चलाएंगे और मोहन भागवत देश को पीछे से चलाना चाहते है। इसके बाद कहा कि हमारा संविधान कांग्रेस पार्टी का नहीं, बल्कि यह देश का संविधान है। उसकी रक्षा करना सभी पार्टियों की है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.