सभी मोर्चों पर मोदी सरकार असफल : कांग्रेस

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jan 2018 07:08:16 PM
Congress said modi government fails on all fronts

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर किसानों से पहले किए गए वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा है कि अब वह 2022 तक उनकी आय दोगुना करने का झांसा देकर किसानों को फिर गुमराह कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता आर पी एन सिंह ने यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफ्रिंग में कहा कि भाजपा ने किसानों से वादा किया था कि सत्ता में आने पर वह उन्हें न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर उत्पादन लागत से 50 प्रतिशत अधिक मुनाफा देगी लेकिन साढ़े तीन साल का कार्यकाल पूरा होने पर भी उसने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है।

राजस्थान: अजमेर में दोनों प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा

अपना यह वादा पूरा करने में असफल भाजपा सरकार ने चुनाव नजदीक आते देख किसानों की आय 2022 तक दोगुना करने की बात कर उन्हें फिर गुमराह करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों को फायदा पहुंचाने के लिए उनका 77 हजार करोड़ रुपए का ऋण माफ कर दिया था लेकिन भाजपा सरकार के शासन में किसानों की आत्महत्या की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

लालू चारा घोटाला के नियमित मामले में अदालत में पेश हुए

भाजपा शासित राज्यों में किसानों के हित के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं और वहां किसानों की स्थिति बहुत खराब है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों पर गोलियां चलायी जा रही हैं और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा किसान आत्महत्या कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में भी किसानों की स्थिति बहुत खराब हो गई है।

राबड़ी आवास पर मकर संक्रांति का आयोजन नहीं

प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने, एमएसपी बढ़ाने, हर खाते में 15 लाख रुपए डालने, भ्रष्टाचार रोकने के लिए चौकीदार की भूमिका निभाने और सीमा पर कड़े कदम उठाने की बात की थी लेकिन इन सभी मोर्चों पर मोदी सरकार असफल रही है। वादे के अनुसार कहीं कुछ नहीं हुआ है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.