नोटबंदी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मांगे माफी: कांग्रेस

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Nov 2018 06:02:47 PM
Congress said Prime Minister Narendra apologizes for demonetisation

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश की अर्थव्यवस्था को तबाह करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि नोटबंदी की दूसरी वर्षगांठ पर उन्हें आम जनता से माफी मांगनी चाहिए।

आर्थिक अव्यवस्था को ठीक करने मोदी को आरबीआई से चाहिए 3.6 लाख करोड़ रुपए: राहुल

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दो वर्ष पूर्व पीएम नरेन्द्र मोदी ने आठ नवंबर को अचानक नोटबंदी की घोषणा करके आम आदमी को भारी दिक्कत में डाल दिया था जिसके कारण कई लोगों की मौत भी गई थी। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रधानमंत्री को आठ नवंबर को ठीक आठ बजे देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए।

राजनेताओं की योग्य संतानों को भी चुनावों में टिकट पाने का पूरा हक : भाजपा महासचिव

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता नोटबंदी की दूसरी वर्षगांठ पर नौ नवंबर को देशभर में प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि 500 रुपए और 1000 रुपए के नोटबंद करने के घोषित उद्देश्य पूरी से विफल हो गए। इसके लिए पीएम मोदी को आठ नवंबर को देश से अपने तुगलकी फरमान के लिए माफी मांगनी चाहिए।

कर्नाटक उपचुनाव: कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन को 2 लोस, 2 विस सीटों पर बढ़त, बीजेपी एक पर आगे

कांग्रेस नेता ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक और सरकार का मौजूदा टकराव नोटबंदी का परिणाम है। सरकार ने नोटबंदी के तीन मकसद कालाधन एवं नकली मुद्रा का उन्मूलन और आतंकवाद का वित्त पोषण खत्म करना घोषित किया था। लेकिन इनमें एक भी मकसद पूरा नहीं हो सका है।

दिल्ली: सोमवार को हवा की गुणवत्ता सबसे खराब दर्ज, दीवाली के दौरान हालात बिगड़ने की आशंका



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.