राफेल घोटाले को लेकर कांग्रेस ने कही ये बड़ी बात!

Samachar Jagat | Monday, 27 Aug 2018 05:57:59 PM
Congress said raphael scam probe will come to power

बरेली। कांग्रेस प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य पी. एल. पुनिया ने राफेल विमान खरीद सौदे को आज देश का ‘सबसे बड़ा घोटाला’ करार दिया और कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में आने पर कंाग्रेस इसकी जांच करवाएगी। पुनिया ने यहां प्रेस कांफें्रस में कहा कि राफेल खरीद का भ्रष्टाचार देश का सबसे बड़ा घोटाला है। जनता सत्तारूढ़ भाजपा को इसके लिए माफ नहीं करेगी। वर्ष 2019 में सत्ता में परिवर्तन होने पर इस घोटाले की जांच होगी और इसमें बड़े-बड़े लोग फंसेंगे।

हार्दिक की जमानत रद्द करने की सरकार की अर्जी खारिज

इस आरोप पर कि रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी द्वारा दिए गए 5000 करोड़ रुपए के मानहानि नोटिस से घबराए कांग्रेस के लोग सफाई देने के लिए जिलों में जा रहे हैं, पुनिया ने कहा कि राफेल घोटाले का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास कोई जवाब नहीं है इसीलिए नोटिस जैसे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को हर मोर्च पर नाकाम बताते हुए कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। जिले में तैनात अधिकारी सत्ताधारी पार्टी के नेताओं के इशारे पर काम करते हैं।

गोधरा ट्रेन अग्निकांड : दो अन्य को उम्रकैद, तीन बरी

इसी कारण जनता को न्याय नहीं मिलता। पुनिया ने आरक्षण के सवाल पर कहा कि जब तक समाज में असमानता रहेगी, तब तक आरक्षण रहेगा। आर्थिक और सामाजिक तौर पर हाशिये पर खड़े लोगों को बराबरी में लाने के लिए संविधान में आरक्षण ही एकमात्र उपाय दिखता है। अगर इसमें बदलाव की जरूरत महसूस की जा रही है तो दोनों पक्षों की सहमति ली जानी चाहिए।

अगले महीने संयुक्त राष्ट्र में पाक विदेश मंत्री से मुलाकात कर सकती हैं सुषमा : खबर

मोदी सरकार आरक्षण को लेकर भ्रम फैला रही है। कांग्रेस इसे दूर करेगी। पुनिया ने कहा कि योगी सरकार अपनी अक्षमता को छुपाने के लिए तरह-तरह के मिथ्याप्रचार कर रही है लेकिन जनता सब जान गई है। उत्तर प्रदेश में अब तक जितने उपचुनाव हुए हैं सभी में भाजपा प्रत्याशियों को शिकस्त का सामना करना पड़ा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.