कांग्रेस देशभर में मनाएगी ‘लोकतंत्र बचाओ’ दिवस

Samachar Jagat | Thursday, 17 May 2018 06:20:33 PM
Congress will celebrate 'democracy day' throughout the country

नई दिल्ली। कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला ने भारतीय जनता पार्टी के नेता बीएस येद्दियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाकर सरेआम संविधान की हत्या की है और पार्टी इसके विरोध में शुक्रवार को राज्यों की राजधानियों तथा जिला मुख्यालयों में ‘लोकतंत्र बचाओ’ दिवस मनाएगी।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कर्नाटक के राज्यपाल ने पहले बहुमत का आंकड़ा नहीं होने के बावजूद येद्दियुरप्पा को शपथग्रहण के लिए आमंत्रित कर संविधान की हत्या की कल शाम साजिश शुरू कर दी थी और उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाकर सरेआम लोकतंत्र की हत्या कर दी।

राज्यपाल के इस फैसले के विरोध में पार्टी कार्यकर्ता शुक्रवार को देशभर में सभी राज्यों की राजधानियों और जिला मुख्यालयों पर धरना देंगे और प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्यपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इशारे पर लोकतांत्रिक मूल्यों का मजाक उड़ाकर लोकतंत्र की हत्या की है।

वजूभाई वाला ने पहले मोदी के लिए गुजरात में अपनी सीट की बलि दी थी और अब उन्होंने मोदी के लिए कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या कर दी है। राज्यपाल के रूप में उन्होंने लोकतांत्रिक मूल्यों को रौंदने का अपराध किया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.