सही सूचना, कर्मचारियों के प्रयासों से ट्रेनों के समय पालन में सुधार: गोयल

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Sep 2018 11:18:11 AM
Correct information, improvements in timing of trains by employees' efforts: Goyal

नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि ट्रेनों और मार्ग की निगरानी में रेलवे कर्मचारियों के प्रयासों तथा ट्रेनों की लेटलतीफी के बारे में ‘‘ईमानदार’’ तरीके से सूचना दिए जाने से रेलवे के समय पालन में इस साल 20 प्रतिशत सुधार हुआ है। 

गोयल ने कहा कि रेलवे मार्च 2018 में यात्रा में लगने वाले समय में प्रति दिन सभी ट्रेन मिलाकर 88,000 मिनट गंवा देती थी, लेकिन अगस्त 2018 में यह घटकर प्रतिदिन 59000 मिनट हो गया, इससे पता चलता है कि वर्ष के आरंभ की तुलना में अब और ट्रेनें अपने समय से चल रही हैं।

रेल सहयोग पोर्टल को आरंभ किये जाने के एक कार्यक्रम के इतर गोयल ने मीडिया से कहा कि रेलवे मार्ग के 98 स्थानों पर स्वत: डाटा लॉगर लगाया गया है। उन्होंने कहा कि अब ईमानदारी से आंकड़ों की रिपोर्टिंग  होती है, कर्मचारियों के प्रयासों, रूट के गहन विश्लेषण और करीबी निगरानी से समय पालन में औसतन 20 प्रतिशत सुधार हुआ है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.