वोडाफोन आइडिया के पक्ष में टीडीसेट के फैसले के खिलाफ सरकार की अपील सुनेगा न्यायालय

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2019 09:52:17 AM
Court to hear government's plea against TDSAT decision in favor of Vodafone Idea

नई दिल्ली।  उच्चतम न्यायालय ने वोडाफोन आइडिया से जुड़े एक मामले में दूरसंचार विवाद निपटान अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसेट) के निर्णय के खिलाफ दाखिल सरकारी याचिका पर कंपनी से जवाब देने को कहा है। टीडीसेट ने दूरसंचार विभाग को आदेश दिया है कि कंपनी को उसकी बैंक गारंटी की राशि वापस की जाए। यह राशि करीब 2,100 करोड़ रुपये है।

Rawat Public School

मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और अनिरुद्ध बोस ने केंद्र सरकार की अपील पर प्रतिवादी को नोटिस जारी किए और इस अपील को न्यायालय में दायर ऐसी ही कुछ और अपीलों के साथ लगा दिया।

सरकार ने वोडाफोन आइडिया से एक बारगी स्पेक्ट्रक शुल्क के लिए बैंक गारंटी मांगते हुए कहा था कि वह इसके बाद ही वह वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर के विलय सौदे को मंजूरी देगी। कंपनी ने बैंक गारंटी भर दी पर बाद में सरकार की इस शर्त को टीडीसैट के समक्ष चुनौती भी दे दी। टीडीसैट ने इससे पहले इसी साल दूरसंचार विभाग को कंपनी की बैंक गारंटी वापस करने का अदेश दिया था।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.