मुल्क की सलामती और भाईचारे की दुआ के साथ झुके करोड़ो सिर

Samachar Jagat | Thursday, 06 Jun 2019 09:22:16 AM
Crores of head bowed with mercy and goodwill of brotherhood

लखनऊ। भीषण गर्मी के बीच राजधानी लखनऊ समेत समूचे उत्तर प्रदेश में ईद-उल-फितर का पर्व परांपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर अलग अलग जिलों और कस्बों में स्थित ईदगाह और मस्जिदों में नमाज अदा की गयी और अल्लाह से मुल्क की तरक्की के साथ साथ भाईचारे और अमन चैन की दुआ मांगी गयी। 

Rawat Public School

लोगों ने एक दूसरे के गले मिल कर ईद की मुबारकबाद दी और सेवइंयों से मुंह मीठा कराया। इस दौरान बाजार और माल गुलजार रहे जबकि चिड़यिाघर और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भीडभाड देखी गयी।इस मौके पर रोजेदारों ने एक दूसरे के गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी और मुल्क की तरक्की एवं अमन चैन की दुआ मांगी। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल राम नाईक ने प्रदेशवासियों को ईद की मुबारक दी है। श्री योगी ने कहा कि ईद-उल-फितर का त्यौहार खुशी और मेल-मिलाप का सन्देश लेकर आता है। खुशियों का यह त्यौहार सामाजिक एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है। यह पर्व अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है। 

लखनऊ में मुख्य नमाज ऐशबाग स्थित ईदगाह में मौलाना राशिद फरंगी महली ने अदा करायी। इस मौके पर राज्यपाल रामनाईक, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के अलावा महापौर संयुक्ता भाटिया ने हजारों की तादाद में जमा नमाजियों को ईद की मुबारकबाद पेश की। इसके अलावा बड़ा इमामबाड़ा और टीले वाली मस्जिद समेत कई अन्य धार्मिक स्थलों पर ईद की नमाज अदा की गयी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.