दाभोलकर हत्या: सीबीआई ने लंकेश की हत्या के आरोपियों को हिरासत में लिया

Samachar Jagat | Thursday, 06 Sep 2018 12:36:37 PM
Dabholkar murder: CBI detains accused in murder of Lankesh

मुंबई। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर हत्या मामले में अपनी जांच के संबंध में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मुख्य आरोपी अमोल काले को हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि सीबीआई को ऐसा संदेह है कि दाभोलकर की हत्या का मास्टरमाइंड भी काले है। काले को इस वर्ष मई में कर्नाटक पुलिस के विशेष जांच दल ने लंकेश की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था। उसे बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के पुणे जिले में कोर्ट में  पेश किया जाएगा।

दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे में हत्या कर दी गई थी जबकि लंकेश को 5 सितंबर 2017 को कर्नाटक के बेंगलूर में उनके आवास के बाहर गोली मार दी गई थी। अधिकारी ने दावा किया कि काले से पूछताछ में दाभोलकर की हत्या में भी उसकी कथित भूमिका सामने आई।

कलेक्टर के भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए उसे बीजेपी में शामिल किया गया है: आप

उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दाभोलकर की हत्या करने वाले कथित शूटर सचिन अंदुरे और काले के बीच मुलाकात हुई थी। औरंगाबाद में  रहने के दौरान ही काले ने अंदुरे को पिस्तौल दी थी। ये पिस्तौल अंदुरे के रिश्तेदार शुभम सुराले तक पहुंचाई गई थी।

बॉलीवुड के इस अभिनेता ने दिया ये बड़ा बयान, कहा- बेकार फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर हो जाती हैं ब्लॉकबस्टर

उक्त पिस्तौल गत माह सुराले के दोस्त रोहित रेगे के औरंगाबाद के आवास से मिली थी। इसे सीबीआई और महाराष्ट्र के आतंक निरोधी दस्ते ने छापेमारी के दौरान बरामद किया था। बरामद पिस्तौल को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेजा गया था।

इसकी बैलिस्टिक रिपोर्ट अभी नहीं आई है। सीबीआई दाभोलकर हत्या मामले में काले की कथित भूमिका के बारे में जानने के लिए उससे पूछताछ करना चाहती है। इसलिए जांच एजेंसी ने बुधवार को बेंगलुरू में जेल से उसे हिरासत में लिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.