दरभंगा रेलवे स्टेशन पर मुफ्त वाई.फाई सेवा का शुभारम्भ

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 01:46:49 AM
Darbhanga railway station Wai-fai free service launched

पटना। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन पर आज मुफ्त वाई-फाई सेवा का शुभारम्भ किया।
पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ए के रजक ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि इस सेवा के शुरु होने से यात्रीगण अपने-अपने स्मार्टफोन पर 30 मिनट तक मुफ्त वाई.फाई सेवा का लाभ उठा सकते हैं।
विदित हो कि यह वाई-फाई सेवा रेलवे ने रेलटेल ने रेलवायर नाम से शुरु किया है। इस सेवा में सभी सामग्री रेलटेल द्वारा प्रदान किया गया है और सभी एक्सेस प्वायंट गुगल के द्वारा प्रदान किया गया है एवं पूरे दरभंगा स्टेशन पर 24 एक्सेस प्वायंट लगाये गये हैं। इस सेवा की अधिकतम स्पीड 10 जीबीपीएस की है।
उन्होंने बताया कि इस सेवा का लाभ लेने के लिए यात्रियों को अपने मोबाईल फोन में वाई-फाई नेटवर्क सर्च करना होगा। रेलवायर नेटवर्क पर क्लिक करते ही एक विन्डो द्वारा उनका मोबाइल नंबर मांगा जायेगा। मोबाइल नंबर अंकित करते ही मोबाइल पर एक ओटीपी प्राप्त होगा। ओटीपी दर्ज करते ही उनका मोबाइल फोन रेलवायर नेटवर्क से जुड जायेगा तथा वाई-फाई सेवा प्रारम्भ हो जायेगी।
रजक ने बताया कि 30 मिनट के बाद यह सेवा स्वत बन्द हो जायेगी तथा अगले 24 घंटे के बाद ही उस मोबाइल पर पुन यह सेवा प्रारम्भ होगी।
उन्होंने बताया कि इस सेवा के प्रारम्भ होने से यात्री अपने प्रतीक्षाकाल में अपने मोबाइल फोन पर गाडियों के आवागमन की जानकारी, पीएनआर की स्थिति तथा अन्य जानकारियां इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.