आठ दिन बाद मिला लापता विमान का मलबा, बचाव अभियान शुरू

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2019 08:09:44 AM
Debris of missing plane found after eight days, rescuers started

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। असम के जोरहाट से उड़ान भरने के बाद लापता हुए वायुसेना के एएन-32 विमान का मलबा आठ दिन बाद मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग जिले के लिपो गाँव से 16 किलोमीटर दूर मिला है और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। 

वायुसेना ने ट्विटर कर इसकी जानकारी दी। उसने बताया कि तलाशी अभियान में जुटे एमआई-17 हेलिकॉप्टर ने लापता हुए एएन-32 विमान का मलबा खोजा है। लिपो गाँव से 16 किलोमीटर दूर टाटो तहसील के उत्तर-पूर्व में समुद्र तल से 12 हजार फुट की ऊँचाई पर विमान का मलबा देखा गया। 

वायुसेना का चीता तथा थल सेना का एएलएच हेलिकॉप्टर दुर्घटना स्थल पर पहुँचने में कामयाब रहा, लेकिन खड़ी ढाल और घने जंगलों के कारण हेलिकॉप्टर उसके पास उतर नहीं सके। वायुसेना ने बताया कि हेलिकॉप्टरों के उतरने के लिए निकटतम उपयुक्त स्थान की पहचान की जा चुकी है और बुधवार तडक़े हेलिकॉप्टर द्वारा बचाव अभियान शुरू हो जायेगा। इस दौरान जमीनी मार्ग से बचाव दस्ता रात में ही घटनास्थल की ओर बढ़ेगा। 

जोरहाट से तीन जून को दोपहर बाद 12.25 बजे उड़ान भरने वाला एएन-32 विमान अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग जिले में स्थित मेचुका एडवांस लैंभडग ग्राउंड जा रहा था। रास्ते में अपराह्न एक बजे के करीब संबद्ध एजेंसियों से विमान का संपर्क टूट गया। विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पाँच अन्य वायुसैनिक सवार थे। 

वायुसेना ने बताया, ‘‘अब विमान में सवार लोगों के बारे में जानकारी हासिल करने और यह पुष्टि करने की कोशिश की जा रही है कि इसमें कोई जीवित बचा भी है या नहीं।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.