केजरीवाल से 18 मई को पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस

Samachar Jagat | Wednesday, 16 May 2018 04:24:17 PM
Delhi police will interrogate Kejriwal on May 18

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु की कथित पिटाई के मामले में दिल्ली पुलिस 18 मई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करेगी।

जावड़ेकर ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के जद (एस) आरोपों को किया खारिज

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (उत्तर) हरेंद्र सिंह ने आज पुष्टि की कि केजरीवाल से मुख्य सचिव की कथित पिटाई के मामले में पूछताछ की जायेगी। सिंह ने बताया कि इस संबंध में  केजरीवाल को नोटिस जारी कर जांच से जुड़ने को कहा गया है। 

उपायुक्त ने बताया कि नोटिस भेजकर कहा गया है कि पुलिस इस मामले में पूछताछ करने के लिए पूर्वाह्न 11 बजे उनके पास जायेगी। उन्होंने कहा कि पूछताछ के लिए पुलिस ने  केजरीवाल को स्थान तय करने का विकल्प दिया है। केजरीवाल या तो घर पर अथवा फिर कार्यालय में इस मामले से जुड़े सवालों का जवाब दे सकते हैं।

यह मामला इसी वर्ष 19 फरवरी की मध्य रात्रि का है। पुलिस इस मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के 11 विधायकों से पूछताछ कर चुकी है। मुख्य सचिव के साथ हुई इस घटना के समय मुख्यमंत्री आवास पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और केजरीवाल के पूर्व सलाहकार वी के जैन भी मौजूद थे। पुलिस ने इस मामले में आप के दो विधायकों अमानतुल्ला खान और प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार भी किया गया था। इस मामले में पुलिस ने 23 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास के सीसीटीवी कैमरों की हार्ड डिस्ट भी अपने कब्जे में ले चुकी है जिनकी फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। जैन ने इस घटना के कुछ दिन बाद मुख्यमंत्री के सलाहकार का पद छोड़ दिया था। 

येदियुरप्पा भाजपा विधायक दल के नेता निर्वाचित

अमानतुल्ला खान और प्रकाश जरवाल के अलावा पुलिस आप के विधायकों राजेश गुप्ता, नितिन त्यागी, राजेश रिषी, रितुराज गोविंद, मदनलाल, प्रवीण कुमार, अजय दत्त, संजीव झा और दिनेश मोहनिया से भी पूछताछ कर चुकी है।एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.