दिल्ली यातायात उल्लंघनकर्ता अब कर सकेंगे चालान का ऑनलाइन भुगतान

Samachar Jagat | Monday, 10 Jun 2019 08:05:56 AM
Delhi traffic violators will now be able to pay online invoices

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यातायात उल्लंघनकर्ता अपने चालान आनलाइन जमा कर पाएंगे क्योंकि यातायात पुलिस अपनी ई..भुगतान सुविधा इस महीने के अंत तक शुरू करने वाली है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

वर्तमान समय में यातायात उल्लंघनकर्ताओं को अपने चालान की राशि का भुगतान करने के लिए पश्चिम दिल्ली के टोडापुर क्षेत्र स्थित यातायात पुलिस के मुख्यालय जाना पड़ता है।

पुलिस के अनुसार प्रस्तावित ई..भुगतान सुविधा की शुरुआत इस महीने के अंत में किये जाने की तैयारी है। इससे यातायात उल्लंघनकर्ताओं को काफी राहत मिलने की उम्मीद है क्योंकि उन्हें अब केवल 100 रुपये का चालान भरने के लिए टोडापुर नहीं जाना पड़ेगा।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) के जगदीशन ने कहा कि बड़ी संख्या में चालान स्वचालित मशीनों के जरिये निकलते हैं और एक आनलाइन भुगतान सुविधा से प्रक्रिया और आसान होगी।

उन्होंने कहा कि एक बार भुगतान सुविधा शुरू हो जाने पर कोई भी यातायात उल्लंघनों के लिए भुगतान आनलाइन कर सकेगा और उन्हें केवल जुर्माना भरने के लिए टोडापुर नहीं आना होगा।

अधिकारी ने कहा कि आनलाइन भुगतान सुविधा न केवल उल्लंघनकर्ताओं को भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित करेगा बल्कि इससे व्यवस्था आसान बनेगी और जुर्माने की अधिक वसूली सुनिश्चित होगी। इससे रिकार्ड व्यवस्थित तरीके से रखना भी सुनिश्चित होगा। 

लालबत्ती तोडऩे और अधिक स्पीड के लिए स्वचालित मशीनों से निकलने वाले ई..चालान का भुगतान करने के लिए दिल्ली यातायात पुलिस की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडाटडेल्हीट्रैफिकपुलिसडाटएनआईसीडाटइन पर लॉगइन कर सकते हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.