दिल्ली तीन साल में जल और वायु प्रदूषण मुक्त होगी :गडकरी

Samachar Jagat | Thursday, 09 May 2019 03:54:27 PM
 Delhi will be free from water and air pollution: Gadkari

नयी दिल्ली।  केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि अगले तीन साल में राष्ट्रीय राजधानी जल और वायु प्रदूषण मुक्त हो जायेगी। गडकरी ने यहां संवाददता सम्मेलन में कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरीफेरल रोड के तैयार होने के बाद दिल्ली में 32.38 प्रतिशत वायु प्रदूषण कम हुआ है। इन सडक़ों के तैयार होने से पंजाब , हरियाणा तथा कई अन्य राज्यों से आने वाले वाहन अब दिल्ली में नहीं आते हैं जिससे प्रदूषण कम हुआ है। 

Rawat Public School

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सडक़ों के निर्माण पर 50 हजार करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे हैं। दिल्ली मेरठ रोड का निर्माण सात हजार करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है जिसके पूरा होने पर एक घंटे में लोग मेरठ से दिल्ली आ जा सकेंगे। 

गडकरी ने कहा कि दिल्ली से मुंबई के बीच एक लाख करोड़ रुपये की लागत से एक्सप्रेस वे का निर्माण किया जा रहा है जो तीन साल में तैयार हो जायेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली से प्रयागराज के बीच यमुना नदी में जहाज संचालन के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की ली गयी है। एजेंसी

गौरी लंकेश हत्याकांड में प्रज्ञा की भूमिका से एसआईटी का इंकार

पुणे में गोदाम में आग लगने से पांच मजदूरों की दम घुटने से मौत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.