नोटबंदी से थम गया कश्मीर में पत्थरबाजी का दौर

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 08:01:15 AM
नोटबंदी से थम गया कश्मीर में पत्थरबाजी का दौर

शहडोल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के बयान को दोहराते हुए कहा कि नोटबंदी से कश्मीर में पत्थरबाजी का दौर थम गया है। उन्होंने 500 और 1,000 का नोट अमान्य किए जाने के फैसले को देशहित में बताते हुए कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी करके आजादी के बाद सबसे बड़ा आर्थिक फैसला लिया है, इससे भ्रष्टाचार, घोटालों, आतंकवाद और तस्करी पर प्रहार हुआ है। जम्मू-कश्मीर में पत्थर फेंकने वाले भुगतान न मिलने पर घरों में बैठ गए हैं और अशांति का दौर थम गया है।

मुख्यमंत्री ने शहडोल संसदीय क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के सिलसिले में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी का आतंकवाद, नक्सलवाद पर असर देखने में आया है। बड़े नोट भ्रष्टाचार का जरिया बन चुके थे, इस फैसले से कमाने वाला, मेहनत करने वाले को लाभ होगा, लेकिन लूटने वाले को अलविदा होना पड़ेगा। चौहान ने कहा, प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता से मेरा पारिवारिक, रागात्मक संबंध हैं। मुझे प्रदेश की बहनें भाई कहकर संबोधित करती हैं और बच्चे-बच्चियां मामा कहकर पुकारते हैं, उनके प्रति ममता उमड़ती है। उनके भविष्य को संवारना सरकार और मेरी जिम्मेदारी है। किसी की जिंदगी में अंधेरा नहीं रहने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पहली से लेकर बारहवीं तक की पाठ्य-पुस्तकें सरकार दे रही हैं। छात्रवृत्ति देकर छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है। दूर गांव जाने के लिए छात्र-छात्राओं को साईकिल का बंदोबस्त किया गया है। कांग्रेस ने न तो कभी शिक्षा के विस्तार में रुचि ली और न ही अनुसूचित वर्ग के लिए काम किया। चौहान ने क्षेत्र के विकास के लिए मतदाताओं से भाजपा के उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने का आह्वान किया है। इस संसदीय क्षेत्र में 19 नवंबर को मतदान होगा।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.