दिल्ली में बच्ची से दुष्कर्म के खिलाफ प्रदर्शन हुआ हिंसक, 10 पुलिसकर्मी घायल

Samachar Jagat | Saturday, 25 Aug 2018 03:50:22 PM
Demonstrated violent protests against child abuse in Delhi

नई दिल्ली। दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में एक बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार के विरोध में प्रदर्शन उस वक्त हिसक हो गया, जब प्रदर्शनकारियों ने कारों को नुकसान पहुंचाया और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया और इस दौरान 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि उन्होंने 20 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।

अब तक मेरे 16 हजार से अधिक समर्थक किये गये गिरफ्तार - हार्दिक पटेल

घायल पुलिसकर्मियों में 2 सहायक पुलिस आयुक्त शामिल हैं। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) देवेन्द्र आर्य ने बताया कि 11 वर्षीय बच्ची से कथित बलात्कार के विरोध में प्रदर्शन के इरादे से शुक्रवार रात रंगपुरी पहाड़ी इलाके की एक झुग्गी बस्ती से काफी तादाद में लोग जमा हुए थे।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस को वसंत कुंज इलाके में यातायात जाम की सूचना मिली थी, जिसके बाद वह घटनास्थल पर पहुंचे। प्रदर्शनकारियों ने होती शिविर कैम्प के पास छतरपुर महिपालपुर जाने के मार्ग में दोनों ओर रास्ता जाम किया था।

उन्होंने बताया कि दुष्कर्म मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, यह जानने के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। अधिकारी ने बताया कि यहां तक कि बार-बार चेतावनी दिए जाने के बाद भी भीड़ वहां से नहीं हटी।

कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। डीसीपी ने बताया कि इस दौरान दो सहायक पुलिस आयुक्त, दो इंस्पेक्टर, एक सहायक सबइंस्पेक्टर, एक हेडकांस्टेबल और 4 कांस्टेबल सहित 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

सरकार ने राफेल सौदे में रक्षा खरीद प्रक्रिया को नजरअंदाज किया : चिदंबरम

पुलिस ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान 11 निजी कारों और एक पुलिस वाहन को नुकसान पहुंचा। इस संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। 22 अगस्त को रंगपुरी पहाड़ी इलाके के एक जंगली क्षेत्र में शौच के लिए गई 11 वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर दुष्कर्म की घटना सामने आई थी। घटना के संबंध में कल प्रकाश नामक 34 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.