उत्तर भारत में घना कोहरा, दिल्ली-एनसीआर में रेल-हवाई यातायात पर असर

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 10:08:34 AM
उत्तर भारत में घना कोहरा, दिल्ली-एनसीआर में रेल-हवाई यातायात पर असर

नई दिल्ली। उत्तर भारत में कई राज्यों में दूसरे दिन गुरुवार को भी घना कोहरा छाया हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में रफ्तार थम सी गई है। कोहरे के कारण हवाई और रेल यातायात पर भी असर पड़ा है। कोहरे की वजह से चारों तरफ धुंध है। हालांकि, बुधवार के मुकाबले गुरुवार को धुंध कुछ कम है। जिसके चलते कई ट्रेनें प्रभावित हैं।

7 दिसंबर तक सामान्य होगी कैश सप्लाई, 500 के नोट ज्यादा छपेंगे

आपको बता दें कि इस कोहरे के बारे में मौसम विभाग ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी लेकिन रेलवे के लिए इस भविष्यवाणी का कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि उन्होंने इस पर ध्यान ही नहीं दिया। रेलवे के आला अफसरों के मुताबिक मौसम विभाग और रेल मंत्रालय के बीच तालमेल की कमी है जिसका खामियाजा रेलयात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

3 तलाक के खिलाफ महिला ने खून से खत लिखा

कोहरे की वजह से कई उड़ाने भी प्रभावित हुई हैं। 7 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और बीस घरेलू उड़ानें घने कोहरे के कारण लेट हुईं हैं और एक उड़ान रद्द भी की गई है। वहीं, कोहरे के चलते राजधानी दिल्ली से चलने वाली अम्रपाली एक्सप्रेस, महाबोधी एक्सप्रेस, ब्रह्म्पुत्र मेल, वैशाली एक्सप्रेस, रीवा एक्सप्रेस, पूर्वी एक्सप्रेस, तूफान एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एकस्प्रेस, मगध एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस समेत कुल 40 ट्रेनें देरी से चल रही है।

लोकतंत्र के मंदिर में भी शुरु हुआ 'कैशलेस' अभियान

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.