देवेन्द्र फडणवीस बोले, प्रधानमंत्री पद अगले दो आम चुनावों तक के लिए बुक 

Samachar Jagat | Thursday, 21 Feb 2019 12:27:50 PM
Devendra Fadnavis says, Prime Minister post will be booked for the next two general elections

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस का कहना है कि प्रधानमंत्री का पद अगले दो आम चुनावों तक के लिए बुक है। यहां बुधवार को आयोजित एक अवार्ड समारोह में फडणवीस ने यह बात अभिनेता रितेश देशमुख के सवाल के जवाब में कही। देशमुख ने उनसे पूछा था कि शरद पवार और नितिन गडकरी सहित महाराष्ट्र से कौन प्रधानमंत्री बन सकता है।

इस पर फडणवीस ने कहा कि मैं आपको बता दूं कि यह सवाल ही नहीं उठता क्योंकि प्रधानमंत्री का पद पहले ही बुक हो चुका है...न केवल इस साल के चुनाव के लिए बल्कि 2024 में होने वाले चुनाव के लिए भी। उन्होंने कहा कि हालांकि अगर इसके बाद महाराष्ट्र से कोई प्रधानमंत्री बनता है तो मुझे बहुत खुशी होगी।

मुख्यमंत्री से पूछा गया कि इस साल महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में अगर शिवसेना और भाजपा दोनों को बराबर बराबर सीटें मिलती हैं तो मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री पद पर दावा किसका होगा। इस पर फडणवीस ने कहा कि इस समय कोई खुलासा नहीं किया जा सकता। उन्होंने इन खबरों को खारिज कर दिया कि भाजपा के कार्यकताã और नेता इस गठबंधन से खुश नहीं हैं क्योंकि पार्टी 288 सदस्यीय सदन में केवल 144 सीटों पर लड़ेगी।

फडणवीस ने कहा कि हमारी पुरानी सहयोगी शिवसेना के साथ गठबंधन जरूरी था और यह वर्तमान हालात में राजनीतिक हकीकत है जब हमारे खिलाफ लड़ने के लिए सभी विरोधी दल एकजुट हो रहे हैं। हमारे कार्यकताã इसे अच्छी तरह समझते हैं और हमारे गठबंधन को उनका समर्थन है।

पुरानी कड़वाहट के बारे में उन्होंने कहा जो बीत गई, सो बात गई। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने हंसते हुए कहा किे जब हम मातोश्री (उद्धव ठाकरे के घर) पहुंचे तो उद्धव की पत्नी ने हमें घर में तैयार व्यंजन परोसे जो इतने स्वादिष्ट थे कि हम सब कुछ भूल गए और समझौता हो गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.