जिला सहकारी बैंकों को भी नोटों को बदलने की अनुमति दी जाए युवक कांग्रेस

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 05:01:17 AM
जिला सहकारी बैंकों को भी नोटों को बदलने की अनुमति दी जाए युवक कांग्रेस

भोपाल। मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस ने केन् सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ आज यहां विरोध प्रदर्शन किया और सरकार से जिला सहकारी बैंकों को भी 500 और 1000 रुपये के अमान्य नोटों को बदलने की अनुमति देने की मांग की है।
मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी के नेतृत्व में संगठन के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय के बाहर केन् सरकार के नोटबंदी के निर्णय के विरोध में प्रदर्शन किया और सरकार से किसानों के हित में अन्य बैंकों की तरह जिला सहकारी बैंकों में भी 500 और 1000 रुपये के विमुीकृत नोट के बदले नये नोट देने की सुविधा शुरू करने की मांग की।
भाजपा नीत केन् की एनडीए सरकार के नोटबंदी के निर्णय को तुगलकी फरमान बताते हुए चौधरी ने कहा कि इस फैसले के कारण समूचे देश में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है।
कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री नरेन् मोदी को लिखे पत्र में अन्य बैंकों की तरह ही जिला सहकारी बैंकों में नोटों को बदलने की सुविधा का विस्तार करने की मांग करते हुए कहा कि इससे किसानों को अधिक सुविधा होगी, क्योंकि देश के लगभग 60 प्रतिशत किसानों के खाते इन सहकारी बैंकों में हैं।
चौधरी ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र ही इस मामले में निर्णय नहीं लिया गया तो युवक कांग्रेस इस मामले को लेकर कल नई दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करेगी।
इस बीच, भााजपा विधायक सुरेन् नाथ सिंह ने भी आज यहां न्यू मार्केट इलाके में नोटों के विमुीकृत करने के प्रधानमंत्री के फैसले के समर्थन में रैली निकाली।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.