डी.के. शिवकुमार की गिरफतारी क्यों एक अहम राजनीतिक घटना बनीं।

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Sep 2019 12:26:03 PM
DK Why Shivkumar's arrest became an important political event.

इंटरनेट डेस्क। प्रवर्तन निदेशालय ने कर्नाटक में कांग्रेस के अहम नेता डीके शिवकुमार को गिरफ्तार किया। उन्होंने ये बात तब कही जब ईडी के अधिकारी गिरफ्तारी के बाद रूटीन चेकअप के लिए उन्हें नई दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जा रहे थे। कर्नाटक में पूर्ववर्त कांग्रेस-जेडीएस और उससे पहले की कांग्रेस सरकार में डीके शिवकुमार कैबिनेट में थे।


loading...

डीके शिवकुमार के राजनीतिक करियर में गुजरात की एक राज्यसभा सीट के लिए हुआ चुनाव बेहद अहम है। मुकाबला था बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के बीच। इस दौरान गुजरात के कांग्रेस विधायकों को बेंगलुरु के एक रिजॉर्ट में रखा गया था और इसमें अहम भूमिका डीके शिवकुमार की थी।

इसके बाद ही उनके खिलाफ आयकर विभाग के छापे पड़े और अब उनकी इस गिरफ्तारी को उन्हीं छापों की परिणति माना जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय डीके शिवकुमार से बीते चार दिनों से दिल्ली में पूछताछ कर रहा था. डीके शिवकुमार के वकील ने इसे बदले की भावना से प्ररित बताया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.