तमिलनाडु की 20 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी द्रमुक

Samachar Jagat | Friday, 15 Mar 2019 03:31:05 PM
DMK to contest 20 Lok Sabha seats in Tamil Nadu

चेन्नई। तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव में विपक्षी पार्टी द्रमुक अपनेे पारंपरिक गढ में उम्मीदवार उतारेगी और गठबंधन के अन्य सहयोगी अपने उम्मीदवारोेें के नाम आज घोषित करेंगें। द्रमुक राज्य की 39 लोकसभा सीटों में 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और वह उत्तर, दक्षिण तथा मध्य चेन्नई में अपने उम्मीदवार उतारेगी।

इसके अलावा द्रमुक कांचीपुरम (सु), वेल्लूर, तिरुवन्नामलाई, अराक्कोनम, श्रीपेरुमबुदूर, धर्मापुरी, कालाकुरुची, सेलम, नीलगीरीस (सु), पोलाची, दिडुगुल, कुड्डालोर, मायिलादुथुराई, तंजावूर, तूतीकोरिन, तेनकासी (सु) और तिरुनेलनवेली सीट पर चुनाव लड़ेगी। द्रमुक के साथ गठबंधन की सहयोगी दल कांग्रेस तमिलनाडु की नौ सीटों पर लड़ेगी। कांग्रेस तिरुवल्लूर, करुर, कृष्णागिरी, शिवगंगा, आरनी, त्रिची, थेनी, विरुधुनगर, कन्याकुमारी के अलावा पुड्डुचेरी की एकमात्र लोकसभा सीट पर भी चुनाव लड़ेगी। 

वाईको की पार्टी एमडीएमके इरोडे सीट पर जबकि भारतीय मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) कोयंबटूर तथा मदुरै से और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) तिरुपुर और नागापट्टनम (सु) लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेगी। गठबंधन के दूसरे सहयोगी दल आईयूएमएल के हिस्से में रामानाथपुरम और थोल तिरुमावलावन की पार्टी विदुथलाई चिरुथाईगल काची (वीसीके) को सुरक्षित विलुपुरम और चिदामवारम सीट दी गई है।

कोनगुनाडु देशीय मक्काल काची (केडीएमके) नामाक्कल से और इंधीया जननायाग्या काची (आईजेके) पेरांबूलूर सीट से चुनाव लड़ेगी। गठबंधन दलों में सीट बंटवारे के बाद पत्रकारों से बात करते हुए द्रमुक के अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र अगले 4 दिनों में जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 18 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी अलग से घोषणा पत्र जारी करेगी। स्टालिन ने कहा कि उम्मीदवारों की सूची भी जल्द जारी की जाएगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.