खरीफ फसलों की बुआई में किसान ना करें जल्दबाजी : फडणवीस

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2019 09:45:00 AM
Do not Farmer Do not Fry in Kharif Crops: Fadnavis

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि मानूसन की शुरुआत में देरी को देखते हुए राज्यों के किसानों को एसएमएस के जरिए परामर्श भेजकर उन्हें खरीफ फसल की बुआई में जल्दबाजी नहीं करने और वर्षा के पूर्वानुमान के मुताबिक कार्य करने को कहा है। 

Rawat Public School

उन्होंने कहा कि पिछले साल कम बारिश के बावजूद जल संरक्षण को लेकर पिछले कुछ वर्षों में किए गए कार्यों के कारण अच्छी पैदावार हुई । 

फडणवीस राज्य स्तर पर खरीफ फसलों को लेकर समीक्षा बैठक करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। इस बैठक में मौसम विभाग के अधिकारियों, संभागीय आयुक्तों, जिलाधिकारियों, मंत्रियों और कृषि, सहकारी, पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘मानसून में देरी हुई है इसलिए पिछले तीन दिनों में परामर्श भेजे गए हैं । इसमें किसानों को कपास, सोयाबीन, धान, गन्ना की बुआई के काम में जल्दबाजी नहीं करने और बारिश के अनुमान के मुताबिक काम करने को कहा गया है।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.