गांवो में स्वास्थ्य सेवा के सुधार में मदद करे डॉक्टर- वेंकैया

Samachar Jagat | Monday, 22 Jul 2019 08:46:33 AM
doctors will helps in improving healthcare in villages

हैदराबाद। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रविवार को भारतीय मूल प्रवासी डॉक्टरों से अपने पैतृक गांवों को गोद लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को मजबूत करने का आग्रह किया।

अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियंस ऑफ इंडियन ओरिजिन (एएसपीआई) और ग्लोबल एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन (जीएपीआईओ) द्वारा आयोजित 13 वें ग्लोबल हेल्थकेयर समिट का उद्घाटन करते हुए नायडू ने भारतीय मूल के डॉक्टरों को अपने पैतृक गांवों के प्राथमिक स्वास्थ केन्द्रों में सुधार में मदद करने सक्रिय गतिविधियों में रुचि लेने की सलाह दी।

नायडू कहा कि 86 प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्रों से लोग चिकित्सा के लिये यात्रा करते है जिनमें से अधिकांश को लंबी दूरी की यात्रा होती है। उन्होंने डॉक्टरों से आह्वान करते हुए कहा कि प्राथमिक केन्द्रों अधिक ध्यान देकर कम लागत वाली स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है।

उन्होंने शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में एनसीडी क्लीनिक स्थापित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। नायडू ने निजी क्षेत्र से इस तरह के क्लीनिक स्थापित करने में एक प्रमुख भूमिका निभाने का आग्रह किया। एजेंसी 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.