सूखे की समस्या वास्तविक है, जमीन को बंजर होने से बचाने के लिए पानी का सदुपयोग हो : जावड़ेकर

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2019 12:11:21 PM
Drought problem is real, good use of water to prevent land becoming barren: Javadekar

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि भारत में सूखा एक वास्तविक समस्या है क्योंकि देश की 60 प्रतिशत खेती सिचाईं का प्रबंध नहीं होने के कारण पूरी तरह मानसून पर निर्भर है। पर्यावरण मंत्री ने जमीन को बंजर होने से बचाने के लिए लोगों से पानी का इस्तेमाल कुशलतापूर्वक करने का आग्रह किया।

यूनाइटेड नेशन्स कंवेशन टू कॉम्बैट डेजॢटफिकेशन (यूएनसीसीडी) के कार्यकारी सचिव इब्राहिम थियाव के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में जावड़ेकर ने कहा कि भारत 2-13 सितंबर के बीच नोएडा में यूएनसीसीडी के सीओपी-14 (सम्बद्ध पक्षों का सम्मेलन-14) का आयोजन करेगा।

जावड़ेकर ने कहा कि वह इस बात से ‘बहुत खुश‘ हैं कि भारत 2-13 सितंबर के बीच सीओपी-14 का आयोजन करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘सैंकड़ों देश हिस्सा लेंगे।‘‘ इस सम्मेलन में 190 से अधिक देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे और पर्यावरण एवं टिकाऊ भूमि प्रबंधन के विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करेंगे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.