नशीली दवा गिरोह के सिलसिले में बॉलीवुड, टीवी कलाकार जांच के घेरे में

Samachar Jagat | Saturday, 02 Jul 2016 01:20:26
Drug gang in connection with Bollywood TV actors under scrutiny

ठाणे। हाल में करोड़ों रुपए की नशीली दवाओं के व्यापार से जुड़े एक गिरोह का भंडाफोड़ करने वाली ठाणे पुलिस मामले में कथित संलिप्तता के लिए बॉलीवुड और टेलीविजन जगत के कुछ कलाकारों की जांच कर रही है। पूर्व फिल्म अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का नाम पहले ही अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ माफिया और उनके पार्टनर विकी गोस्वामी से जुड़े मामले में मुख्य आरोपी के तौर पर आ चुका है।

ठाणे के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस 80 और 90 के दशक में  फिल्मों में अभिनय कर चुकी एक बॉलीवुड हस्ती की संलिप्तता से जुड़े सुरागों की जांच कर रही है। एक टीवी अभिनेत्री और कुछ छोटे मोटे कलाकारों का नाम सामने आने के बाद पुलिस उनकी भी जांच कर रही है।

अधिकारी ने नाम लिए बिना कहा कि जिन लोगों की जांच की जा रही है, वे कथित रूप से मुंबई के होटलों में मिले थे जहां गोस्वामी के नशीली दवाओं की आपूर्ति के तरीके पर चर्चा की थी। उन्होंने कहा कि साथ ही उनमें से कुछ गोस्वामी के करीबी संपर्क में हैं। इससे पहले ठाणे पुलिस ने मीडिया से कहा था कि मामले में गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराते हुए गिरोह के काम के तौर तरीकों और नशीली दवा इफेड्रिन की बिक्री के संबंध में केन्या एवं दुबई में हुई महत्वपूर्ण बैठकों के ब्यौरे दिए थे।

कुल मिलाकर मामले में 17 आरोपी हैं जिनमें से सात अब भी फरार हैं। बाकी दस को गिरफ्तार कर लिया गया है और वे अब न्यायिक हिरासत में  हैं। पुलिस ने गत अप्रैल में महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में एवोन लाइफसाइंसेज लिमिटेड के परिसर में छापेमारी के बाद करीब 2,000 करोड़ रुपए की लगभग 18.5 टन इफेड्रिन जब्त की थी। इसके बाद पुलिस ने ये गिरफ्तारियां कीं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.