मतगणना की निष्पक्षता के लिए विशेष इंतजाम करे चुनाव आयोग : भाजपा

Samachar Jagat | Monday, 20 May 2019 03:19:33 PM
EC to make special arrangements for fairness of counting B J P

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। चुनाव पश्चात सर्वेक्षणों में स्पष्ट बहुमत मिलने के अनुमानों से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को विपक्षी दलों के शासन वाले राज्यों में मतगणना में हेरफेर की आशंका सताने लगी है। पार्टी ने सोमवार को चुनाव आयोग से आग्रह किया कि पश्चिम बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की सुरक्षा कड़ी की जाए और वोटों की गिनती का काम केन्द्रीय चुनाव आयोग की निगरानी में पारदर्शी एवं सुरक्षित ढंग से सुनिश्चित किया जाए।

सिंगापुर का विमान चेन्नई में आपात स्थिति में उतरा

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल ने निर्वाचन सदन में मुख्य चुनाव आयुक्त एवं अन्य आयुक्तों से मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने पश्चिम बंगाल में सातों चरणों में हुई हिंसा के स्थानों का विवरण दिया है और वहां दोबारा मतदान कराने की मांग की है। गोयल ने कहा कि भाजपा ने पश्चिम बंगाल के अनुभव के आधार पर आयोग से अनुरोध किया है कि इस राज्य के साथ-साथ ओडिशा, कर्नाटक, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा केन्द्रीय बलों के अधीन की जाए, हर मतगणना केन्द्र की सुरक्षा केन्द्रीय बलों के हाथ में हो और वहां सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में गिनती करायी जाए, अनधिकृत व्यक्ति को कतई नहीं आने दिया जाए और इसकी निगरानी उच्चाधिकारी करें। 

चुनाव के बाद गठबंधन को लेकर वार्ता के लिए ममता से मुलाकात करेंगे नायडू

मतगणना की प्रक्रिया की निष्पक्षता और ईवीएम की सुरक्षा के लिए विशेष पर्यवेक्षकों की तैनाती की जाए। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पांचों राज्यों में मतगणना में कोई अप्रिय घटना न घटे और मतों की गिनती निष्पक्षता, पारदर्शिता से कराने के लिए चुनाव आयोग सख्ती से काम करेगा। -एजेंसी

राहुल गांधी का उपहास देश को रास नहीं आया : विष्णुदेव साय



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.